इस गाँव का हर इंसान करोड़पति, यह है दुनिया का सबसे अमीर गांव जहां हर नागरिक के खाते में हैं करोड़ों रुपये - News Vision India

खबरे

इस गाँव का हर इंसान करोड़पति, यह है दुनिया का सबसे अमीर गांव जहां हर नागरिक के खाते में हैं करोड़ों रुपये

Believe It Or Not Richest Village Vakshi China
क्या आपने कभी किसी ऐसे गांव के बारे में सुना है जहां के नागरिकों के खाते में करोड़ों रुपये जमा हों। या फिर आपको किसी ऐसे गांव के बारे में मालूम है जहां शहरों जैसी सारी सुविधाएं मौजूद हैं। ज्यादातर लोगों का जवाब ना में होगा। लेकिन आज हम आपको दुनिया के ऐसे ही एक गांव के बारे में बताते हैं। यह गांव हमारे पड़ोसी देश चीन के जियांगसू प्रांत में है जिसका नाम वाक्शी है लेकिन इसे सुपर विलेज का नाम दिया गया है।

गांव के नाम के अनुसार ही यहां के लोग शान से अपना जीवनयापन करते हैं। जानकारी के मुताबिक इस गांव के हर शख्स के खाते में लगभग 1.50 करोड़ रुपये से भी ज्यादा राशि जमा है। केवल इतना ही नहीं यहां के हर नागरिक के पास आलीशान घर और चमचमाती गाड़ियां हैं। इस गांव को करोड़ों डॉलर की कंपनियों का गढ़ माना जाता है जिसमें स्टील और शिपिंग जैसी मुख्य कंपनियां शामिल हैं।

बताया जाता है कि गांव के ज्यादातर घर एक जैसे हैं। बाहर से देखने में यह घर किसी होटल की तरह नजर आते हैं। वाक्शी को दुनिया का सबसे अमीर गांव कहा जाता है। गांव में हेलिकॉप्टर, टैक्सी और थीम पार्क मौजूद हैं। यहां की सड़कें रोशनी से चमकती रहती हैं। केवल इतना ही नहीं आप यहां हेलिकॉप्टर को उड़ान भरते हुए भी देख सकते हैं।

आज बेशक यह गांव काफी अमीर है लेकिन अतीत में यहां के निवासी काफी गरीब हुआ करते थे। गांव को तरक्की और कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने का श्रेय कम्युनिस्ट पार्टी के स्थानीय सचिव वू रेनाबो को जाता है। उन्होंने ही गांव के विकास का खाका तैयार किया था। रेनाबो ने कंपनी का गठन करके सामूहिक खेती को बढ़ावा दिया था।

Source: Amarujala

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
                                                                                                                                                  
#BelieveItOrNotRichestVillageVakshiChina, #NewsVisionIndia, #IndiaNewsHindiSamachar,