अब कलियुग की सीता को भी देनी पड़ी अग्नि परीक्षा, पति ने करेक्टर पर उठाये थे सवाल - News Vision India

News Vision India

News Vision India Get latest news. Hindi Samachar, Khabar Bharat, live updates And How To from India, live India news headlines, breaking news India. Read all latest India news. top news on India Today. Read Latest Breaking News from India. Stay Up to date with Top news in India, current headlines, live coverage, photos, videos online. Get Latest and breaking news from India. Top India News Headlines, news on Indian politics and government, Business News, Bollywood News and More

Breaking

2 Oct 2018

अब कलियुग की सीता को भी देनी पड़ी अग्नि परीक्षा, पति ने करेक्टर पर उठाये थे सवाल

Mother Wins In Family Court After DNA Report
सुलतानपुर: तेत्रायुग की तरह कलियुग में भी एक सीता को अग्नि परीक्षा देनी पड़ी है। त्रेतायुग की सीता की तरह ही कलयुग की सीता भी इस अग्नि परीक्षा में पास हो गई। मामला सुलतानपुर जिले के कादीपुर कोतवाली क्षेत्र का है। डीएनए टेस्ट रिपोर्ट के आधार पर जिला कुटुम्ब न्यायालय ने इस महिला को इस अग्नि परीक्षा में पास घोषित किया है। न्यायालय के इस फैसले ने पूरे समाज के लिए एक नजीर कायम कर दी है। अदालत के फैसले के बाद अग्नि परीक्षा के लिये बाध्य करने वाले पति को शर्मसार होना पड़ा है।

कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर की रहने वाली सीता नाम की महिला का विवाह आजमगढ़ जिले के पवई थाना क्षेत्र के सहाडीह निवासी जयराम नाम के व्यक्ति के साथ फरवरी 2015 में हुआ था। कुछ दिनों बाद जब विवाहिता गर्भवती हो गई तो पति को अपनी पत्नी पर संदेह हो गया। इस बात को लेकर दोनों में रोज लड़ाई-झगड़ा होने लगा। पति-पत्नी के बीच इस कदर तनाव पैदा हुआ कि पत्नी अपने मायके चली गयी। कुछ महीने बाद महिला ने वहां एक पुत्र को जन्म दिया। मायके वालों ने ससुरालीजनों को बेटा होने की खुशखबरी पहुंचाई, लेकिन ससुरालीजनों ने मां-बेटे को अपनाने से इनकार कर दिया।

डीएनए टेस्ट में आई रिपोर्ट तो कोर्ट सख्त
मामला पारिवारिक न्यायालय में पहुंचा। पति ने पत्नी के चरित्र पर सवाल उठाते हुए दुधमुंहे बच्चे को अपना बेटा मानने से इनकार कर दिया। अदालत ने पति के आरोपों से पर्दा उठाने के लिए बच्चे का डीएनए टेस्ट कराने का आदेश दिया। बच्चे का डीएनए टेस्ट होने के लिए हैदराबाद स्थित लैब भेजा गया, जहां से कुछ ही दिनों में रिपोर्ट आ गई। उस रिपोर्ट के अनुसार, बच्चे के अंदर पिता का अंश 99.9 फीसदी पाया गया। इस टेस्ट रिपोर्ट के बाद अदालत ने मां-बेटे के भरण-पोषण की जिम्मेदारी पिता को सौंपी। साथ ही अदालत ने 5 हजार रुपए प्रति माह पत्नी को तथा बालिग होने तक बच्चे की परवरिश के लिए प्रति महीने तीन हजार रुपए देने का आदेश किया है।

रिपोर्ट अमन वर्मा स्टेट कोआडिरनेटर न्यूज विजन उत्तर प्रदेश

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
                                                                                                                                                  
#MotherWinsInFamilyCourtAfterDNAReport, #NewsVisionIndia, #IndiaNewsHindiSamachar, 

No comments:

Post a comment

Pages