सीमा रैकवार गिरफ्तार, 100+ करोड़ की ठगी, STF की बड़ी कार्यवाही - News Vision India

खबरे

सीमा रैकवार गिरफ्तार, 100+ करोड़ की ठगी, STF की बड़ी कार्यवाही

Seema Brijesh Raikwar Crypto Currency Fraud Hindi News
एसटीएफ ने क्रिप्टो करेंसी में निवेश कराने का लालच देकर ठगी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का खुलासा किया है। इस मामले में एसटीएफ ने जबलपुर निवासी दम्पती सहित तीन को गिरफ्तार किया है। प्राथमिक जांच में 100 लोगों से 2017-18 के बीच 10 करोड़ की ठगी की बात सामने आई है। गिरोह का जाल भारत से लेकर हांगकांग, चीन, दुबई, मलेशिया तक फैला है। ये गिरोह अलग-अलग लोगों को सिल्वर, गोल्ड, प्लेटिनम नाम से आइडी ओपन कराते थे और इसके बाद उन्हें अन्य सदस्य बनाने के लिए कहा जाता था। एक सदस्य बनाने पर 3.5 लाख रुपए मिलते थे।
एसटीएफ के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को बताया कि ठगी करने वाले व भारत में क्रिप्टो करेंसी के प्रमोटर जबलपुर निवासी ब्रजेश रैकवार, उसकी पत्नी सीमा और रूपेश को गिरफ्तार किया गया है। भारत में ब्रजेश व रूपेश ही लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। इन्होंने मुंबई, दिल्ली, चंडीगढ़, भोपाल, रायपुर, जालंधर, अमृतसर से क्रिप्टो करेंसी व्यवसाय जमाया है। ये दोनों हांगकांग के रहने वाले केविन और मलेशिया के डेनियल फ्रांसिस से जुड़े थे। अंतरराष्ट्रीय व्यापार को भारतीय स्वरुप देने के लिए प्लस गोल्ड, यूनियन कॉइन वेबसाइट बनाने के लिए बेंगलूरुव जयपुर की फर्मों से भी अनुबंध किया गया था।
जबलपुर में भी कई लोगों को लगाई है चपत एसटीएफ सूत्रों के अनुसार क्रिप्टो करेंसी के नाम पर इस गिरोह ने जबलपुर के भी कई लोगों से लाखों की रकम निवेश करा रखी है। पूर्व में इस तरह की शिकायत एसटीएफ जबलपुर ने जांच में लिया था। क्राइम ब्रांच को भी इसकी शिकायत मिली थी। सभी प्रकरणों की जांच भोपाल एसटीएफ करेगी। ठगी की रकम यहां करते थे निवेश प्रतिबंधित क्रिप्टो करेंसी से मिली रकम दोनों ने जमीन, मकान, दुकान, मुजरा-नाइट, बॉलीवुड हाइट्स, गोवा के कसीनो, एपी-3 मॉशन पिक्चर्स प्रोडक्शन में महफील ए उमरावजान आदि में निवेश किया है। एसटीएफ को जबलपुर, भोपाल, छत्तीसगढ़ में निवेश करने की जानकारी मिली है। एसटीएफ के एडीजी अशोक अवस्थी ने बताया कि यह दोनों मल्टीलेवल मार्केटिंग की तर्ज पर व्यापार करते थे। इसमें राजीव शर्मा, रूपेंद्र पाल सिंह, विनीत यादव एसोसिएट्स पार्टनर है। ब्रजेश के बैंक खातों से क्रिप्टो करेंसी से कमाए करीब चार करोड़ रुपए का हिसाब मिला है।

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

For Donation Bank Details
Account Name: News Vision
Account No: 6291002100000184
Bank Name: Punjab national bank
IFS code: PUNB0629100

Via Google Pay
Number: +91 9589333311

#SeemaBrijeshRaikwarCryptoCurrencyFraudHindiNews, #NewsVisionIndia, #NewsInHindiSamachar,