वीआईपी कार्यक्रम का पास न बनने से पत्रकारों में आक्रोश, बैठक में निंदा प्रताव पारित - News Vision India

खबरे

वीआईपी कार्यक्रम का पास न बनने से पत्रकारों में आक्रोश, बैठक में निंदा प्रताव पारित


Journalists Angry As VIP Passes For Media Not Given. Journalist Meeting Done And Will Not Support CM Yogi UP Govt. latest news in hindi, Hindi News,
Journalists Angry CM Yogi As VIP Passes For Media Not Given
Journalists Angry As VIP Passes For Media Not Given

सुल्तानपुर। मंगलवार को आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं महज तीन छायाकारों को पास जारी किया।अधिकांश पत्रकारों को पास से वंचित कर दोयम दर्जे का कृत्य करने से प्रिंट मीडिया समेत अधिकांश पत्रकारों में जिलाप्रशासन के प्रति गहरा आक्रोश है। बुधवार को प्रेसक्लब में विभिन्न पत्रकार संगठनों की एक आपात बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से निन्दा प्रस्ताव पारित किया गया। सहमति बनी की जिलाप्रशासन की प्रेस वार्ता एवं गुडवर्क से सम्बंधित प्रेषित विज्ञप्ति को भी छापने से परहेज किया जायेगा।


उल्लेखनीय है मंगलवार को अमहट में नवनिर्मित पुलिस प्रशिक्षण सेंटर का उद्घाटन करने के लिए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम निर्धारित हुआ। सब कुछ चाक चौबंद दिखे इसके लिए जिम्मेदार अफसरानों ने कमर कस ली। लाल कारपेट बिछा कर जिलाप्रशासन अपने चश्में से ऑल इज़ वेल दिखाने के लिए कसरत शुरू कर दिया।इसी क्रम में सोमवार को सूचना विभाग के माध्यम से स्वयं जिलाधिकारी ने पत्रकारों को आमंत्रित कर प्रेसवार्ता बुलाई।जिसमे यह भी तय हुआ कि वीआईपी कार्यक्रम में एवं असुविधा से बचने के लिए पत्रकारों के लिए 'पास' जारी किया जाएगा।

देर शाम फिर अचानक सूचना विभाग की ओर से शोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री श्री योगी के कार्यक्रम में समयाभाव का हवाला देते हुए प्रेसवार्ता का कार्यक्रम निरस्त कर दिए जाने की सूचना पत्रकारो को दी गई।


मामले में विवादित मोड़ तब आया जब मंगलवार को महज तीन अखबारों के छायाकारों समेत कुछ चुनिंदा चैनलों के कर्मियों का पास बना दिया गया।इतना ही नही उपहास की पराकष्ठा तो यह कि जनपद के प्रमुख समाचारों के प्रतिनिधि समेत शासन से मान्यताप्राप्त पत्रकारों को भी पास से वंचित कर दिया गया। परिणामस्वरूप जिलाप्रशासन के इस कृत्य से पत्रकारों में उबाल आ गया। हद तो तब हो गई जब देश के एक स्वघोषित समाचार पत्र के संवादसूत्र को बिना पास के ही कार्यक्रम स्थल तक प्रवेश करा दिया गया। संबंधित जिम्मेदार अधिकारियों के इस दोहरी मानसिकता की चाल से जिले के सभी पत्रकार सगठनों ने एकजुट होकर बुधवार को प्रेसक्लब में एक आपात बैठक कर न सिर्फ जिलाप्रशासन के प्रति निंदा प्रस्ताव पारित किया बल्कि निर्णय लिया कि जिलाप्रशासन की ओर से आयोजित होने वाली सभी प्रेसवार्ता का बहिष्कार किया जाएगा।इतना ही नही गुडवर्क से संबन्धित प्रेस विज्ञप्तियों के प्रकाशन से परहेज होगा।

बैठक में सहायक सूचना अधिकारी महेंद्र कुमार, यूपी जर्नलिस्टस एशोसिएशन की ओर से अनुराग द्विवेदी, महामंत्री इन्द्र नारायण तिवारी, पत्रकार संघ के अध्यक्ष डॉ अवधेश शुक्ला, श्रमजीवी पत्रकार एवं भारतीय ग्रामीण पत्रकार संघ के अध्यक्ष द्वय डॉ अशोक मिश्र,और नीरज तिवारी,अब्दुल.सत्तार, विनोद पाठक, नरेंद्र द्विवेदी, राकेश तिवारी, पंकज पांडेय, सतीश तिवारी, बिजय पांडेय, सतीश पांडेय, ज्ञानेंद्र तिवारी, ब्रजेश उपाध्याय, विजय विद्रोही, सुनील राठौर, करुणाशंकर आशीष कुमार मौर्य शिव कुमार दुबे, राज कुमार शर्मा समेत इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया के दर्जनों पत्रकार मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार एवं उपजा के संरक्षक मनोराम पांडेय ने की।

Report: Bhanu Mishra


Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंपनेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4

तुरंत जानेआपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावतअसीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसीहर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखनेअजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानीछग सरकार मौनकभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

For Donation Bank Details
Account Name: News Vision
Account No: 6291002100000184
Bank Name: Punjab national bank
IFS code: PUNB0629100

Via Google Pay
Number: +91 9589333311

#JournalistsAngryCMYogiAsVIPPassesForMediaNotGiven, #NewsVisionIndia, #NewsInHindiSamachar, #GetlatestNews, #liveupdatesfromIndia, #liveIndianewsheadlines, #breakingnewsIndia, #ReadalllatestIndianews, #topnewsonIndia, #IndiaNews,