हुनर किसी के रहम का मोहताज नही, उन्नाव से चंद्र भान सिंह की विशेष रिपोर्ट उन्नाव - News Vision India

Breaking

10 Oct 2019

हुनर किसी के रहम का मोहताज नही, उन्नाव से चंद्र भान सिंह की विशेष रिपोर्ट उन्नाव

If You Have Talent No One Can Stop Your Success This Unnao Girl Uttar Pradesh news india, news video, breaking news, Breaking News In Hindi
If You Have Talent No One Can Stop Your Success This Unnao Girl Uttar Pradesh

सच ही कहा गया है हुनर किसी के रहम का मोहताज नही होता जिसकी बानगी उत्तर प्रदेश के उन्नाव से सीधे तौर पर एक 16 वर्षीय बालिका ने पेशकर इसको सच कर दिखाने में और लगातार अनेक समस्याओं का सामना करते हुए धर्म का मार्ग अपनाकर, समाज मे अपनी एक नई पहचान बनाकर दिखा रही है। ये बालिका महज 11 वर्ष की उम्र से ही भागवत कथा के श्रवण करने व भागवत कथा के विचारों को लोगों तक पहुंचाने के साथ ही समाज के उन लोगों को भी आइना दिखाने का काम कर रही है जो कभी इस बालिका को नजरअंदाज कर समाज में सभी के बराबर सम्मानपूर्वक न चल पाने की बातें सोचते थे।

जी हाँ हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के उन्नाव जनपद के अंतर्गत बांगरमऊ क्षेत्र से सम्बंध रखने वाली एक 16 वर्षीय बालिका आरती शास्त्री राजपूत की। जिसने भागवत के विचारों को अपनाकर धर्म को आगे बढ़ाने के लिये अपने विचारों को दृढ़ करते हुए लगातार धर्म के प्रचार-प्रसार में प्रयत्नशील है ।

आपको बता दें कि जब यह बालिका भागवत कथा करने के लिए व्यास पीठ पर विराजमान होती है तो इसे सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती है। इतनी कम उम्र में भागवतकथा सुनाने के साथ लोगों को कथा में अपनी मधुर आवाज से खींच लेने की अद्भुत कला के पीछे किसका हाथ रहा है, इस विषय को जानने का जब प्रयास किया गया तब पता चला कि इन्होंने यह सब कुछ अपने मजबूत इरादों के बल पर ही हासिल किया है। जब भी इन्होंने किसी भी आचार्य से वेदों का ज्ञान प्राप्त करने का प्रयास किया तो किसी भी आचार्य का आशीर्वाद देने के लिये हाथ नही उठा।

बल्कि हमेशा इन्हें उनके द्वारा निराशित शब्दों का ही सामना करना पड़ा। अंततः इन्होंने स्वयं ही भागवत को ही अपना गुरु मानकर भागवत का पाठ करना प्रारंभ कर दिया और धीरे-धीरे आज अपने धर्म के मार्ग पर एक-एक कर सफलता की सीढ़ियां चढ़ रहीं हैं।

रिपोर्ट- चंद्र भान सिंह उन्नाव


Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंपनेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4

तुरंत जानेआपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावतअसीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसीहर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखनेअजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानीछग सरकार मौनकभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

For Donation Bank Details
Account Name: News Vision
Account No: 6291002100000184
Bank Name: Punjab national bank
IFS code: PUNB0629100

Via Google Pay
Number: +91 9589333311

#IfYouHaveTalentNoOneCanStopYourSuccessThisUnnaoGirlUttarPradesh#NewsVisionIndia, #NewsInHindiSamachar, #newshindi, #todaynews, #newsindia, #newsvideo, #breakingnews, #latestnews, #IndiaGotTalent,

No comments:

Post a comment

Pages