उत्तर प्रदेश की मुख्य खबरें भानु मिश्रा व अमन वर्मा न्यूज़ विज़न के साथ - News Vision India

खबरे

उत्तर प्रदेश की मुख्य खबरें भानु मिश्रा व अमन वर्मा न्यूज़ विज़न के साथ


News Vision India Uttar Pradesh News Bulletin 25.09.2019 News In Hindi news hindi today news india video breaking news latest news in hindi
News Vision India Uttar Pradesh News Bulletin 25.09.2019 News In Hindi

बरसात के चलते घर गिरा,सारी गृहस्थी हुई नष्ट
News Vision India Uttar Pradesh News Bulletin News In Hindi news hindi today news india
बल्दीराय तहसील सुल्तानपुर क्षेत्र के नन्दौली में कच्चा मकान गिरने से कोई जन हानि तो नही हुई लेकिन आर्थिक क्षति बहुत हुई है।

नन्दौली ग्राम सभा के निवासी कफील अहमद पुत्र जमील अहमद का अपना पुस्तैनी मकान जो कि कच्चा था लगातार हो रही बारिश की वजह से भरभरा कर गिर गया और सारी गृहस्थी मिट्टी में तब्दील हो गई।

कफील का परिवार काफी गरीबी की हालत से गुजर रहा है गरीबी रेखा के नीचे होने के बाद भी अभी तक उनको आवास नही मिला है कफील के अनुसार छोटे-छोटे बच्चे है घर मे कोई कमाने वाला नही है परिवार बहुत ही तंगहाली से गुजर रहा है आज तक आवास के नाम पर सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है।

इस संबंध में उपजिलाधिकारी बल्दीराय से बात करने की कोशिश की गई तो उनका फोन नही उठा।

नायब तहसीलदार अमरनाथ पाल ने बताया कि जानकारी नही है, अब जानकारी हो गई है 

शासन की तरह से जो होगा पूरी सहायता की जाएगी।

रिपोर्ट अमन वर्मा


आगामी पर्वों के दृष्टिगत जिला मजिस्ट्रेट ने जारी किये दिशा-निर्देश
News Vision India Uttar Pradesh News Bulletin News In Hindi news hindi today news india
त्यौहारों में कोई नई परम्परा न डाली जाये-जिला मजिस्ट्रेट

सुलतानपुर: आगामी दशहरा/दुर्गापूजा के पर्व को दृष्टिगत रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट सी0 इन्दुमती ने अधिकारियों को विशेष निर्देश जारी किये गये हैं।
ज्ञातब्य हो कि दशहरा/दुर्गापूजा पर्व 29 सितम्बर से प्रारम्भ होकर 13 अक्टूबर तक सम्पन्न होंगे। इन पर्वों में भारी संख्या में जन सामान्य की सहभागिता होती है। पर्व सकुशल सम्पन्न हों, इसके लिये जिला मजिस्ट्रेट द्वारा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश निर्गत किये गये हैं।

निर्देशों के क्रम में उप जिला मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्र में पीस कमेटी की बैठक समय से करेंगे तथा थाने के त्यौहार रजिस्टर से संवेदनशील ग्रामों की सूची प्राप्त कर मूर्ति स्थापना/रामलीला का स्थान एवं जुलूस मार्ग की व्यवस्था क्षेत्राधिकारी पुलिस से सम्पर्क स्थापित कर पूर्व में ही निर्धारित करेंगे। इसके अलावा सम्बन्धित लेखपाल को सर्तक रहने के निर्देश देंगे कि जहां कहीं कोई विवाद उत्पन्न होता देंखे, तो उसकी सूचना तत्काल उपलब्ध करायें, जिससे की विवाद वहीं समाप्त किया जा सके।

इसी प्रकार अधिशाषी अभियन्ता विद्युत यह सुनिश्चित करेंगे कि दशहरा/दुर्गापूजा अवधि में बिजली की आपूर्ति अनवरत बनी रहे। बिजली के तार जहां भी खराब अवस्था हों, उन्हें तत्काल बदला जाये। अतिरिक्त ट्रान्सफार्मर एवं मोबाइल ट्रान्सफार्मर की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाये। जुलूस मार्ग पर पड़ने वाले अवरोधों को दूर किया जाये। अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग एवं अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका नगर क्षेत्र की प्रमुख सड़कों पर जहां कहीं भी गडढ़ा अथवा सड़कें टूटी हों, को तत्काल ठीक करायें। अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका परिषद नगर में दुर्गापूजा पण्डालों के पास, रामलीला मैदान आदि में साफ-सफाई व्यवस्था एवं चूने का छिड़काव, जर्लापूर्ति, रैन बसेरों एवं शौंचालयों की व्यवस्था किये जाने के साथ ही यह भी सुनिश्चित करेंगे कि इस दौरान सड़कों पर गाय, बैल व अन्य आवारा पशु न घूमने पायें।

सभी उप जिला मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि दुर्गापूजा/मूर्ति विसर्जन के सम्बन्ध में मा0 उच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेशों के क्रम में गृह विभाग तथा उ0प्र0 प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी निर्देशों के क्रम में मूर्तियों का विसर्जन नदी में न किया जाये, विसर्जन नदी के नजदीक ही तैयार सरोवरों में किया जाये। प्रभारी निरीक्षक तथा विद्युत सुरक्षा निरीक्षक यह सुनिश्चित करेंगे कि मूर्तियों के पण्डालों में विद्युत व्यवस्था सुरक्षित ढंग से की गयी अथवा नहीं, यदि विद्युत व्यवस्था ठीक न हो, तो पूजा समिति के सदस्यों से सम्पर्क कर तत्काल उसे ठीक करायेंगे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी दशहरा/दुर्गापूजा अवधि में शिविर लगाकर दवाओं आदि की पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था के साथ ही डाक्टर एवं कम्पाउन्डर की तैनाती भी सुनिश्चित करेंगे। मुख्य अग्निशमन अधिकारी समस्त लगने वाले पण्डालों का निरीक्षण करेंगे तथा अग्नि सुरक्षा सम्बन्धी उपाय पण्डालों में उनके आयोजकों से सम्पर्क स्थापित कर सुनिश्चित करायेंगे। 

जिला मजिस्ट्रेट ने सभी जनपदवासियों से आगामी पर्वों को श्रद्धा के साथ मनाये जाने तथा दशहरा/दुर्गापूजा समितियों से परम्परागत ढंग से सम्पन्न कराये जाने की अपील की है।

रिपोर्ट अमन वर्मा


1 किलो 200 ग्राम अवैध गांजे के साथ 1 गिरफ्तार
News Vision India Uttar Pradesh News Bulletin News In Hindi news hindi today news india
सुल्तानपुर फ्लैश- पुलिस कप्तान हिमांशु कुमार के आदेश पर जिले के सभी थाना क्षेत्रों में चल रहा है ऑपरेशन अंकुश अभियान, मोतिगरपुर थाना क्षेत्र में अपनी अपनी छाप बनाने वाले थानाध्यक्ष मोतिगरपुर रतन शर्मा को रात्रि गश्त के दौरान बड़ी सफलता लगी हाथ, वांछित अभियुक्त दिनेश सिंह पुत्र भगौती सिंह निवासी लामा बनकठा थाना मोतिगरपुर को अवैध 1 किलो 200 ग्राम गांजे के साथ कस्बा चौहानपुर मोड़ से गिरफ्तार करते हुए जेल भेजने की करी कार्यवाही,

मोतिगरपुर थाने की कमान संभालने के बाद से ही थानाध्यक्ष रतन शर्मा नशा कारोबारियो पर कश रहे है अपना शिंकजा अवैध शराब की लगातार बड़ी खेप अपने क्षेत्र से पकड़ मिलावटी शराब कारोबारियो की तोड़ी कमर,अब वांछित अपराधियो व नशा मादक पदार्थ के कारोबारियो पर कश रहे अपने शिंकजा

गिरफ्तारी में उपनिरीक्षक दुर्योधन लाल, कांस्टेबल पवन कुमार, विजय कुमार ने थानाध्यक्ष रतन शर्मा के साथ निभाई मुख्य भूमिका।

रिपोर्ट अमन वर्मा


आईटीआई छात्रों के बड़ी खबर, अब ट्रेनिंग के लिए नहीं जाना होगा बाहर, यहां खुलेगा सीटीआई
News Vision India Uttar Pradesh News Bulletin News In Hindi news hindi today news india
योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश का दूसरा अनुदेशक प्रशिक्षण संस्थान (सीटीआइ) यूपी के सुलतानपुर जिले में खोलेगी

उत्तर प्रदेश के हजारों आइटीआइ छात्रों को मिलेगा फायदा, सूबे में ही अनुदेशक की मिलेगी ट्रेनिंग

सुलतानपुर. जनपद के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। सरकार सुलतानपुर में प्रदेश का दूसरा अनुदेशक प्रशिक्षण संस्थान (सीटीआइ) खोलने जा रही है। इससे संबंधित आदेश भी अगले सप्ताह तक जारी हो जाएगा। योगी सरकार के इस निर्णय से पूर्वांचल के करीब 25 जिलों के युवकों को फायदा मिलेगा। इसके लिए चिन्हित जमीन शहर से दो किलोमीटर दूर प्रयागराज-अयोध्या राजमार्ग पर स्थित है। सब कुछ ठीक ठाक रहा तो जिले के मेघावी छात्र-छात्राओं को अगले साल नए सत्र से अनुदेशक प्रशिक्षण संस्थान में प्रवेश मिलने लगेगा।

उत्तर प्रदेश में 1800 से अधिक निजी और 261 प्रदेश सरकार के आइटीआइ हैं। अगले साल यह संख्या बढ़कर करीब 300 हो जाएगी। आइटीआइ संस्थानों से प्रशिक्षण लेकर हर वर्ष लाखों युवक निकलते हैं, जिन्हें अनुदेशक की ट्रेनिंग लेनी होती है। अब तक इन छात्रों को ट्रेनिंग देने के लिए सिर्फ राजधानी लखनऊ स्थित ट्रेनिंग सेंटर का ही सहारा था। ट्रेनिंग करने वाले युवकों की संख्या ज्यादा होने के कारण उन्हें प्रदेश के बाहर भेजना पड़ता था। इसके चलते प्रदेश में काफी दिनों से एक और प्रशिक्षण संस्थान खोलने की जरूरत महसूस हो रही थी।

इसलिए छह माह से लटका था प्रोजेक्ट
करीब छह माह पहले व्यवसायिक विभाग ने यूपी में एक और अनुदेशक प्रशिक्षण संस्थान खोलने का प्रस्ताव तैयार किया था। इसकी वजह नेताओं की महत्वाकांक्षा थी। वह संस्थान को अपने-अपने क्षेत्रों में ले जाना चाहते थे। इसके बाद विभाग ने प्रस्ताव को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। एक बार फिर इसे खोले जाने की जरूरत महसूस हुई तो तय किया गया कि लखनऊ, इलाहाबाद और कानुपर के अलावा उन शहरों में इस संस्थान को खोला जा सकेगा, जहां पहले से स्थापित आइटीआइ परिसर में संस्थान की जरूरत के मुताबिक खाली जमीन या बिल्डिंग होगी। सुलतानपुर आइटीआइ परिसर इन मानकों पर खरा उतरा, जिसके बाद अनुदेशक प्रशिक्षण संस्थान को सुलतानपुर में करने का फैसला किया गया।

रिपोर्ट अमन वर्मा


Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंपनेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4

तुरंत जानेआपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावतअसीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसीहर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखनेअजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानीछग सरकार मौनकभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

For Donation Bank Details
Account Name: News Vision
Account No: 6291002100000184
Bank Name: Punjab national bank
IFS code: PUNB0629100

Via Google Pay
Number: +91 9589333311

#NewsVisionIndiaUttarPradeshNewsBulletin25.09.2019NewsInHindi#NewsVisionIndia, #NewsInHindiSamachar, #newshindi, #todaynews, #newsindia, #newsvideo, #breakingnews, #latestnews,